Independence Day Best speech in hindi 2021,bhashan in hindi: स्वतंत्रता दिवस स्पीच इन हिंदी

Independence Day Best speech in hindi 2021,bhashan in hindi: आप सभी जानते है की हर साल 15 अगस्त को हमारे देश के प्रधान मंत्री लाल किले से झंडा फहराते है और इस दिन को हर एक भारतीय बड़े गर्व के साथ अपने देश के उन महावीरों को याद करते है जो वीर अपने देश के लिए अपने जान न्योछावर कर दिए।

Independence day speech 2021

इस दिन को कभी कोई भारतीय भूल नहीं सकता हमारा देश लगभग दो सौ साल तक गुलाम रहा स्वतंत्रता सेनानिओ के बलिदान से हमारा देश 15 अगस्त 1947 को पूर्ण रूप से आजाद हो गया. हमारे देश के इस आजादी में कई ऐसे वीर थे जो अपने देश को आजाद कराने के लिए अपने जानो की आहुति दे दी।

Bihar BPSC Exam Calendar release 2021| बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर PCS परीक्षा कब सुरु होगी।

Advertisement

15 अगस्त को हम अपने राष्ट्र गौरव प्यारे झंडे को सम्मान देते है. और साथ ही में उन वीर सैनिको को याद करते है जो अपने देश की आजादी में अपने कदम को एक देग भी पीछे नहीं रखा और जरुरत आने पर अपने जान न्योछावर कर दिए।

Advertisement

आप सभी को पता होगा की हर साल 15 अगस्त को हमारे प्रधान मंत्री जी लाल किले से झंडा फहराते है और सारे देशवासियो को सम्बोदित करते है इस दिन को अवकास होता है लेकिन सरकरी दफ्तरों,स्कूलों,मोल इत्यादि जगहों पर झंडा फहराया जाता है परेड और रंगारंग कार्यक्रम भी होते है यदि आप भी भाषण देना चाहते है तो निचे लिखे भाषण से आप अपना भाषण तैयार कर सकते है।

भाषण इन हिंदी (bhashan in hindi)

आजादी के दिन यानि 15 अगस्त 1947 को हमारे देश के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने पहली बार लाल किले से तिरंगे झंडे को फहराया था और अपने देशवासियो को सम्बोधित भी किया था उस समय से हर साल 15 अगस्त को हमारे देश के प्रधान मंत्री लाल किले से झंडा फहराते है और लोगो को सम्बोधित भी करते है।

आज के दिन प्रधान मंत्री अपने स्पीच के जरिये उन महान वीरो की वीरता को बताते हुए उन्हें सम्मान देते है और साथ ही साथ देश का हर व्यक्ति इन वीरो को याद करते है।

भारत में करोड़ो लोग रहते है जो विभिन्न जाती धर्म के है आज के दिन हर भारतीय सब कुछ भूल कर सवतंत्रता दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाते है इस दिन हमें भारतीय होने का गर्व करना चाहिए अपने देश के सैनिको को सम्मान देना चाहिए और यह प्रण लेना चाहिए की किसी भी इस्तिथि में हम अपने देश की रक्षा करेंगे।

तकिया के निचे सोना चांदी रखने के फायदे जान कर हैरान हो जाएंगे शास्त्रों में लिखा है| keep gold and silver under pillow

Gorakhpur petrol price:गोरखपुर में (12 august 2021 ) को पेट्रोल का रेट क्या है|

Rate this post

Leave a Comment

%d bloggers like this: