India vs England, 5th T20I Highlights: भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली

भारत और इंग्लैंड के बिच में हुआ 5th टी20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया
भारत ने इंग्लैंड को लगातार तीसरी बार टी20 सीरीज में हराया है विराट कोहली की और रोहित शर्मा की शानदार पारी की वजह से भारत ने
224 रन का विशाल लक्ष्य दिया .

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी की दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने जेसन रॉय (0) को आउट किया. इसके बाद जोस बटलर (52) और डेविड मलान (68) ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन जोड़े. भुवनेश्वर ने एक बार फिर टीम को सफलता दिलाई.  इसके पहले मैच में भी ठाकुर ने भारत को शानदार जीत दिलाई थी उन्होंने बटलर को आउट किया. इसके बाद उतरे जॉनी बेयरस्टो (7) बड़ी पारी नहीं खेल सके. 15वें ओवर में ही शार्दुल ने मलान को भी आउट किया. इसके बार पूरी इंग्लिश टीम लड़खड़ा गई. कप्तान ऑयर्न मॉर्गन (1) और बेन स्टोक्स (14) फेल रहे. भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके.
IND vs ENG: भारत ने  इंग्केलैंड  खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा किया शार्दुल ठाकुर ने डेविड मलान का महत्वपूर्ण विकेट लिया. शार्दुल  ठाकुर ने डेविड मलान का महत्वपूर्ण विकेट लिया.
टी20 सीरीज (India vs England) के पांचवें मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 36 रन से हराया. इसके साथ टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-2 से कब्जा कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी की दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने जेसन रॉय (0) को आउट किया. इसके बाद जोस बटलर (52) और डेविड मलान (68) ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन जोड़े. भुवनेश्वर ने एक बार फिर टीम को सफलता दिलाई. उन्होंने बटलर को आउट किया. इसके बाद उतरे जॉनी बेयरस्टो (7) बड़ी पारी नहीं खेल सके. 15वें ओवर में ही शार्दुल ने मलान को भी आउट किया. इसके बार पूरी इंग्लिश टीम लड़खड़ा गई. कप्तान ऑयर्न मॉर्गन (1) और बेन स्टोक्स (14) फेल रहे. भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके.

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया को विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े और दोनों ने अर्धशतक भी लगाया. पहली बार सीरीज में हमारी ओपनिंग जोड़ी ने 50 या उससे अधिक रन जोड़े. सूर्यकुमार यादव (32) ने भी अच्छे हाथ दिखाए. रोहित शर्मा ने 34 गेंद पर 64 रन बनाए. रोहित का यह टी20 में 22वां अर्धशतक है. कोहली ने 28वीं बार अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली 80 रन बनाकर नाबाद रहे. 52 गेंद का सामना किया. 7 चौके और 2 छक्का लगाया. हार्दिक पंड्या 17 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. कोहली और पंड्या ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की नाबाद साझेदारी की. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड महंगे साबित हुए. जॉर्डन ने 57 जबकि वुड ने 53 रन दिए.

टीम इंडिया ने बनया बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में चौथी बार 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाया. सभी मैच में जीत भी हासिल की. टीम इंडिया ने टी20 में ओवरऑल 18वीं बार 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाया. इसमें से टीम ने 16 मैच में जीत हासिल की है जबकि 2 मैच में हार मिली है. टी20 में सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के ही पास है.

आखिर क्यों एक भाई ने अपने ही सगी बहन का गला घोट कर और सर पे ईट से प्रहार कर मर डाला ?

About VIKASH YADAV

Check Also

hyderabad lose the match

जीता हुआ मैच आखिरी समय हारी हैदराबाद। IPL 2021

IPL 202 1 चेन्नई के चेपक स्टेडियम में मंगलवार को जो कुछ कोलकता नाईटराइडर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: