ipl-2021 punjab won first match
ipl-2021 punjab won first match

IPL 2021का पहला मैच पंजाब ने किया अपने नाम । संजू ने मारा सतक

संजू सैमसन वह खेवैया  निकले जिन्होंने किनारे पर जाकर नैया को डुबो दिया । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को पंजाब के 222 रनों के विशालकायक लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 119 अपनी टीम को 19.4 ओवर में 217 रनो तक ले आये ।टीम को आखिरी दो गेंदों पर पाच रनों की जरूरत थी उनके साथ दूसरी छोर पर आईपीएल नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे खिलाडी 16.25 करोड़ रुपये क्रिश मोरिस थे । अर्शदीप ने मैच के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद फेकी ।  संजू ने उसे लांग ऑफ की तरफ खेला दिया , मोरिस बल्लेबाजी छोर तक पहुच गए लेकिन संजू ने रन नही लिया ।  वह अपने ही स्ट्राइक रखना चाहते थे । अब राजस्थान को गेंद पर पाच रन की जरूरत थी । अगर संजू एक रन ले लेते तो राजस्थान चोका मारकर भी जीता सकता था लेकिन कप्तान ने खुद पर भरोसा जताया । आईपीएल के शातिर गेंदबाजो में पहचान बनाने वाले अर्शदीप ने आखिरी गेंद ऑफ स्टंप से बाहर की ओर कटर डाली । संजू ने कवर के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की लेकिन दीपक हुड्डा ने उनका कैच लपक लिया और पंजाब ने चार रन से रोमांचक जित दर्ज की । ये अलग बात  है की राजस्थान की टीम यह मैच हर गयी लेकिन संजू ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और बाउंडरी लगायी  उसने उनके कद को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़े –पृथ्वी और धवन के दमदार अर्धसतक की मदद से IPL 2021 का पहला मैच जीता दिल्ली ।

लगातार नोवी बार मुंबई इंडियन को IPL 2021 के अपने पहले मुकाबले में मिली हार। RCB ने जीता मैच

राहुल और हुड्डा का जलवा :

RAHUL AND HUDDA
RAHUL AND HUDDA

पहली गेंद से अंतिम गेंद तक रोमांच से भरे इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 50 गेंद पर साथ चोक व् पाच छक्को के साथ 91 रन बनाये । जबकि घरेलु क्रिकेट में हरिकेन हुड्डा के नाम से पहचाने जाने वाले दीपक हुड्डा ने 28 गेंदों पर चार चोक व् छह छक्को के साथ तबरतोड़ 64 रन जड़ डाले । इन दोनों की बदोलत पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन का स्कोर बनाया । इस सत्र में पहली बार किसी टीम ने 200 रन का स्कोर खड़ा किया , पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल और हुड्डा ने तीसरी विकेट के लिए 105 रन की की साझेदारी  निभाई , 30 गेंद पर अर्धसतक पूरा करने वाले राहुल भले ही सतक से चुके । लेकिन पंजाब को इतने बड़े स्कोर पर पहुचाने में हुड्डा की तूफानी पारी की अहम् भूमिका रही । अगले सप्ताह 26 साल के होने वाले हुड्डा ने शुरुआत में कुछ समय लिया और सुरुआती सात गेंदों पर सिर्फ आठ रन बांये इसके बाद की 13 गेंदों पर अपना अर्धसतक पूरा कर लिया । अगली आठ गेंदों पर वह तीन चोक की मदद से 14 रन जुटाकर पवेलियन लौट गए । 18 वे ओवर में मोरिस की गेंद पर पराग ने उनका आसान कैच लपका । पंजाब के लिए क्रिश गेल ने भी 28 गेंदों पर चार चोका और 2 छक्को  की मदद से 40 रन बनाये आईपीएल पर्दापण करने वाले चेतन सकारिया राजस्थान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे । उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट लिए , जिसमे दो अंतिम ओवर में मिले ।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के लिए संजू के अलवा किसी अन्य बल्लेबाज ने उपयोगी पारी नही खेली । संजू ने तीसरे विकेट के लिए जोस बटलर (25) के साथ 45 रन , चोथे विकेट के लिए शिवम् दुबे (23 ) के साथ 53 रन और पाचवे विकेट के लिए रियान पराग (25 ) के साथ 52 रन की साझेदारी कर मैच का रुख राजस्थान की ओर मोड़ दिया । लेकिन अंत में उनकी खुद की गलती उनकी टीम पर भरी पड़ी । राजस्थान के लिए संजू के बाद दूसरा सबसे जेड रन बटलर और पराग ने बनया । जबकि पंजाब की ओर से अर्शदीप  (3/35 ) सबसे सफल गेंदबाज रहे ।

ये भी पढ़े —

क्या IPL 2021 हो सकता है covide -19 की वजह से बंद ?

एक्सप्रेस – वे पे बस को रोक कर बदमासो ने की 1.66 लाख की लूट । AGARA EXPRESSWAY NEWS 2021

लगातार नोवी बार मुंबई इंडियन को IPL 2021 के अपने पहले मुकाबले में मिली हार। RCB ने जीता मैच

नक्सलियों के कब्जे में कोबरा कमांडो का 1 जवान – नक्सलियों ने किया दावा

सिपाही की पत्नी ने अपने 2 बच्चो को फिनायल पिला कर खुद फंदे पर झूली । BREAKING NEWS 2021

11 साल बाद मार्च 2021में रही सबसे जादे गर्मी। After 11 years, the hottest summer in March 2021

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने ऋषभ पन्त। IPL 2021

About VIKASH YADAV

Check Also

hyderabad lose the match

जीता हुआ मैच आखिरी समय हारी हैदराबाद। IPL 2021

IPL 202 1 चेन्नई के चेपक स्टेडियम में मंगलवार को जो कुछ कोलकता नाईटराइडर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: