prithvi and dhavan hit half century
prithvi and dhavan hit half century

पृथ्वी और धवन के दमदार अर्धसतक की मदद से IPL 2021 का पहला मैच जीता दिल्ली ।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी साह की दमदार परियो की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के मैच में चेन्नई को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में विजयी प्राप्त किया ।  पिछले साल सयुंक्त अरब अमीरात में हुए आईपीएल को निजी वजह से छोड़ कर आने वाले सुरेश रैना 54 रन बनाकर 39वा अर्धसतक जड़ते हुए टीम को सात विकेट पर 188 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुचाया । जवाब में अनुभवी बल्लेबाज धवन 85 और विजय हजारे ट्राफी से फॉर्म में चल रहे साह 72 की बदौलत दिल्ली ने 18.4 ओवर में ही तीन विकेट पर मैच अपने नाम कर लिया , इस सत्र में विजय हजारे ट्रोफी में सबसे ज्यादा 827रन बनाकर मुंबई की टीम को चैंपियन बनाने वाले साह ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलते हुए भी अपनी फॉर्म को बरक़रार रखा । उन्होंने 38 गेंदों में नो चौके व् तीन शानदार छक्के लगाये ,पृथ्वी को ब्रावो ने आउट किया जबकि धवन का विकेट शार्दुल ठाकुर ने निकाला, दोनों ने पहले विकेट के लिए 138  रनों की समझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक पहुचाया । बाकि का काम ऋषभ पन्त ने नाबाद 15 रन बनाकर कर दिया।

ये भी पढ़े —लगातार नोवी बार मुंबई इंडियन को IPL 2021 के अपने पहले मुकाबले में मिली हार। RCB ने जीता मैच

इसे पहले पन्त ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया , रैना पिछले सत्र में आईपीएल का एक भी मैच नही खेला था । इस साल उन्होंने आखिरी मैच ज जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी – 20 ट्रोफी में खेला था , रैना (CSK) के लिए कितने महतवपूर्ण है। यह उन्होंने ने इस मैच में बता दिया । पिछले सत्र में रैना के नहीं होने से टीम की बल्लेबाजी कमजोर हुई थी जिस कारण वह प्लेऑफ में भी नही पहुच पाई थी। इससे पहले तेज   गेंदबाज इशांत शर्मा के चोटिल होने के कारण टीम में आये आवेश खान (2/23 ) ने दुसरे ओवर में ही फाफ दुप्लेसिस को बिना खता   खोले आउट कर दिया  । क्रिश वोक्स ने अगले ओवर की पहली गेंद पर रितुराज गायकवाड (05) को कैच आउट कराया । इसके बाद मोईन अली और सुरेश रैना ने टीम की पारी को संभाला । टीम 6 ओवर के पॉवरप्ले में सिर्फ 33 रन बना सकी ।

सुरेश रैना ने कहा ये बड़ी बात

वापसी के साथ (CSK) के लिए रन बनाना आछा लग रहा है , मई अपने सभी प्रसंसंको को धन्यवाद करता हु । हमने अछी समझदारी की और मै सकारात्मक होकर बल्लेबाजी कर रहा था । वास्तव में मेरी तेयारी अच्छी रही थी । सैम करण और रविन्द्र जडेजा ने पारी को सही स्कोर पर खतम किया , दिल्ली कैपिटल की टीम के अमित मिश्र  और अन्य गेंदबाज शानदार है और ऐसे में छोर बदलना सही था।

नक्सलियो ने बंधक जवान राकेश्वर को किया रिहा । BREAKING NEWS 2021

क्या IPL 2021 हो सकता है covide -19 की वजह से बंद ?

एक्सप्रेस – वे पे बस को रोक कर बदमासो ने की 1.66 लाख की लूट । AGARA EXPRESSWAY NEWS 2021

नक्सलियों के कब्जे में कोबरा कमांडो का 1 जवान – नक्सलियों ने किया दावा

छत्तीसगढ़ में छल से हुई जवानों पे हमला , 22 जवान हुए शहीद।

सिपाही की पत्नी ने अपने 2 बच्चो को फिनायल पिला कर खुद फंदे पर झूली । BREAKING NEWS 2021

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने ऋषभ पन्त। IPL 2021

मोबाइल में पानी चला जाये तो उसे ऐसे ठीक किया जा सकता है । how to remove water from mobile speaker

जम्मू कश्मीर में शोपिया में चले 9 घंटे की मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

निकिता हत्या कांड में तौसिफ और रेहान आरोपी पाए गए है 26 मार्च को होगा सजा का ऐलान

About VIKASH YADAV

Check Also

hyderabad lose the match

जीता हुआ मैच आखिरी समय हारी हैदराबाद। IPL 2021

IPL 202 1 चेन्नई के चेपक स्टेडियम में मंगलवार को जो कुछ कोलकता नाईटराइडर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: